अहम ख़बरेंउत्तर प्रदेश

महिलाओं और छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है:रेखा शर्मा

मिशन शक्ति के अंतर्गत  मदरसा नूरूलहुदा बिजलीपुरा में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

हक़ टाइम्स  ब्यूरो
शाहजहांपुर। मिशन शक्ति के अंतर्गत  मदरसा नूरूलहुदा बिजलीपुरा में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान अतिथि वक्ताओं ने छात्राओं को सुरक्षा, सम्मान और स्वावलम्बन के विषय में जानकारी दी।
मदरसा में संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि महिला कल्याण अधिकारी रेखा शर्मा ने कहा कि महिलाओं और छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने छात्राओं को अपनी समस्याएं पूरी गम्भीरता के साथ अपने अभिभावकों के सामने उठाने का सुझाव भी दिया। जिला अस्पताल की राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम की पीएस डब्ल्यू डा. नन्दिनी सक्सेना ने कहा कि जिला अस्पताल में मन कक्ष की स्थापना की गई है। जिसमें लोगों की मानसिक समस्याओं का परामर्श, मेडिसिन, साइको थेरेपी द्वारा उपचार किया जाता है। उन्होंने मिशन शक्ति का लाभ लेने के बारे में भी बताया। डा. आंचल कौशल ने छात्राओं को उनके शरीर और स्वास्थ्य के बारे में महत्तपूर्ण जानकारी दी। एसआई चंद्रा टम्टा ने मिशन शक्ति के बारे में छात्राओं को पुलिस की सहायता के सम्बंध में बताया। डा. गौरव कौशल ने छात्राओं को चिकित्सीय परामर्श दिए। प्रघानाचार्य इकबाल हुसैन फूल मियां ने कहा कि मदरसो की छात्राओं को मिशन शक्ति की जानकारी देकर उन्हें स्वावलम्बी बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस अवसर पर अतिथिओं ने मदरसे की मेधावी छात्राओं सादिया और शबनाज को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। संचालन राशिद हुसैन ने किया। अंत मंे मंचासीन अत्थििओं को स्मृति चिन्ह देकर आभार व्यक्त किया गया।
इस अवसर पर चैक कोतवाली की कांस्टेबल श्रुति खेवाल, इजहार हसन, मुईन खां, साजिद खां, शारिक अली, सैयद कामरान, हाफिज जाहिद, सुबूही बेगम, तमहीद बेगम, सबीहा सुल्ताना, रूखे जेबा, मुख्तार अहमद, मुजाहिद खां, निफासद खां, सैयद हैदर अली आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close