अहम ख़बरेंउत्तर प्रदेश

अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने विशेष जाति की महिलाओ को अपराध के रास्ते से हटाकर मुख्य धारा में जोड़ने व स्वावलम्बी बनने हेतु किया प्रेरित

रिपोर्ट- राजेन्द्र कुमार:

गोण्डा।

भारत सरकार व राज्य सरकार द्वारा अपराधिक गतिविधियों में लिप्त विशेष जाति की महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने व उन्हे रोजगार से जोड़कर मुख्य धारा में ले जाने के सम्बन्ध में चलाये जा रहे ‘’आजीविका मिशन’’ अभियान के तहत आज शुक्रवार को अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने जनपद गोण्डा के थाना धानेपुर क्षेत्र के अऩ्तर्गत ग्राम बनगाई में जाकर आपराधिक गतिविधियों में लिप्त विशेष जाति की महिलाओं के साथ बैठक कर महिलाओं को उपरोक्त अभियान के तहत जिला प्रसाशन व पुलिस प्रसाशन द्वारा चलाई जा रही भिन्न-भिन्न योजनाओ के बारे में अवगत कराया गया।

महिलाओं को स्वावलम्बी बनाने व उनके लिए चलाई जा रही सरकारी योजनाओं के बारे में बताया तथा उन्हे रोजगार से जोड़कर अपराध से दूर रहने व आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया गया । योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर महिलाओं ने आत्मनिर्भर बनने व अपराधिक गतिविधियों से दूर रहकर रोजगार से जुड़ने का संकल्प लिया तथा योजनाओ की जानकारी प्राप्त होने पर महिलाओ में उत्साह की लहर छा गयी। अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन गोरखपुर द्वारा चलाई गयी इस पहल की क्षेत्र के लोगो द्वारा काफी सराहना की गयी। इस अवसर पर पुलिस उपमहानिरीक्षक देविपाटन रेंज उपेन्द्र अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी शशांक त्रिपाठी, थाना धानेपुर के पुलिस अधिकारी/कर्मचारी के साथ-साथ अऩ्य ग्रामवासी भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close